पुलिस विवि में अंतर – विश्वविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित

| Posted on: 30-09-2016

सरदार पटेल पुलिस, सुरक्षा एवं दाण्डिक न्याय विश्वविद्यालय में शुक्रवार को सांस्कृतिक समिति की ओर से विवि के सेमीनार हॉल में अंतर – विश्वविद्यालय वाद–विवाद प्रतियोगिता ‘शास्त्रार्थ’ का आयोजन हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय की कुलसचिव सह अकादमिक अधिष्ठाता श्रीमती आनंदी (आई.ए.एस) ने नियमित अन्तराल पर ऐसे आयोजन करते रहने की आवश्यकता पर बल दिया.
विवि की सांस्कृतिक समिति के सदस्य डॉ स्वीकार लामा ने बताया कि “हमारी वर्तमान शिक्षा पद्धति संभावतः त्रुतिगत है, इसके पुनर्नवन की आवश्यकता है” विषय पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में जोधपुर के अलग-अलग विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों का प्रतिनिधित्व करते हुए 9 टीमों के 18 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. सभी प्रतिभागियों ने उक्त विषय के पक्ष व विपक्ष में अपने विचार रखे. अंत में इस रोचक व कड़े मुकाबले में जयनारायण व्यास विवि की भाविनी ओझा ने सर्वश्रेष्ठ वक्ता का पुरस्कार प्राप्त किया. द्वितीय स्थान संयुक्त रूप से जोधपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से अंकिता तिवारी व एफडीडीआई से ट्विंकल सिंह ने प्राप्त किया. तृतीय स्थान पर पुलिस विवि के संतोष कुमार चतुर्वेदी व एन.एल.यू. के छात्र मुकुल कृष्ण व्यास रहे, जबकि सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित होने पर भाविनी ओझा व डूंगर राम को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका जयनारायण व्यास विवि के सह प्राध्यापक डॉ सतीश के हरीत व महिला पी.जी. महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापक डॉ कोमल शर्मा ने निभाई.
कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता रहे प्रतिभागियों को पारितोषिक व प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. सांस्कृतिक समिति की संयोजक डॉ जागृति उपाध्याय ने आभार व्यक्त किया.


.